Upgrad LLM

receiver suit and injuction on partition suit


mam 
            i have filed partition suit on my fathers named property ,i am staying outside of my village.  now my 3 elder brothers are file a counter claim on 2 propertys which  1  is registred on my name and another registered in my wife name. i am a govt service holder .i have purchased the land on 1969 from my own tution income (rs-5000/) and that time i am unmarried 27 age.another i have purchased another plot on 1999 on my wife name and construct a house on the same plot the by help of retired money and bank loan (i have all proof).but now my elder brothers are enjoying on my fathers named property by cultivating the land and collect rent out money in our village.now they  counter claim  u also add that two property which is registred on my own name and  my wife own name that also joint property as per huf..

in my question is if i file a injunction and receiver suit  on my father named property can they also file same suit on that property which is registered on my own name and my wife own name .

 
Reply   
 

Hello sir Pls send advice mother ने अपनी job करते हूए अपनी शादी से पेहिल delhi development authorty (DDA) से एक one room set purchas किया installment पे 1972 मे . after marriage उनहोने उस flat को 2014 मेsell कर दिया और उस से मिला पैसा अपने चार बचों मै से ( 3 boys & 1 dauther ) 2 boys और 1 dauther को हीस ( divide ) कर दिया equail और एक बडाहे बेटे और उस कि wife और बडाहे बेटे कि 2 dauther के साथ saprate flat purchase कर के रहने लगी यह flat ऊनौ ने अपने बडाहे बेटे के नाम से लिया था 2014 decmber मै . ज़िस के paper mother के पास है .और 2015 october मै उन के बेटे कि wife ने ऊंके बेटे को fake posco section 12 मै arrest करा दिया without any evidence अपनी ही dauther को p*rn movie दिखाने के आरोप मै जो कि posco sepicial court मै profe नही हुआ और बडाहे बेटे कि bail हो गयी one month मै without any terms condition अभी यह case चल रहा है problem यह है कि बडाहे बेटे कि wife का किसी से fisical realtion है ज़िस के profe उस का खुद का conffersiotion latter है two page का self writting जो कि posco court ने accept कर लिया है और case को conspersey मान रही है साथ ही counter case भी एन सब के बीच mother ने जो flat बडाहे बेटे के नाम से लिया था वो अपने नाम transffar करा लिया अपने बडाहे बेटे के bail पर आने पर november 2015 में because बडाहे लारके कि wife posco case वापास लेने कि आयवाज मै flat माग रही थी जो कि actual मै बडाहे बेटे कि mother के self made money से purchase किया गया था और ज़िस के all papers बडाहे बेटे कि mother के pass है अब mother ने senior citizen act 2007 section 9 मै delhi high court मै rit लगयी है बडाहे बेटे कि wife से flat खाली करने के लिये जो कि suprime court के judgement के हिसाब से यादी mother in law कि property उन कि खुद कि self made income से है य़ा mother in law का share है तो उस propertey पर बेटे कि wife ( dauther in law ) का कोई right नहीहै और ना ही वो DV act मै उस पर कोई case कर सकती है . साथ ही senior citizen act 2007 मै section 9 मै clear लिखा है कि father ,mother कभी भी अपने बचों से उन को दी गयी property वापास ले सकते है . esh par कुछ judgement madras high court ,panjab & haryana high court और suprime कौर्ट के है . तो please यह जो prosses हो रहा है वो ठीक है ? य़ा कुछ और improvement करने होगी .? lawar तो बोल रहै है कि यह prosses right है please send advise? क्या father , mother senior citizen act section 9 को delhi high court मानता है ? अगर mother बेटे के नाम से अपने पैसे से कोई property खरीडती है और बाद बेटे के नाम हुई property को अगर mother य़ा father अपने नाम वापस कर दे तो क्या तब भी dauther in law का right बनता है ? जबकी उस property को खारीदाने के लिये money mother य़ा father ने अपनी income से दी हो और उस के all evidence documented हो ? senior citizen act section 9 तो यही लिखता है ? अभी यह rit delhi high court मै लगी है और dauther in law को delhi high court ने notice भेजा है ? और rit को accept कर लिया ह
 
Reply   
 


FIN

The author has initiated many threads.

Readers/members/experts may  go thru these e.g;

 

http://www.lawyersclubindia.com/forum/details.asp?mod_id=140877&offset=1

 

 
Reply   
 

LEAVE A REPLY


    

Your are not logged in . Please login to post replies

Click here to Login / Register  



 

  Search Forum








×

Menu

CrPC MASTERCLASS!     |    x