LIVE Course on Transfer Property Law | Price Hike in 4 days | Grab it now!
LCI Learning

Share on Facebook

Share on Twitter

Share on LinkedIn

Share on Email

Share More

Aarya G   15 August 2022

🔰 need your help & guidance... please replay...🙏🏻

नमस्ते सर/मैम...🙏🏻
कृपया मेरी सहायता व मार्गदर्शन कीजिए...

  • मैनें राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC-NET-JRF) की परीक्षा 'उन्नीस-फरवरी-दो हजार बाईस' को उत्तीर्ण की है तथा NET-JRF Award letter दिनाँक 'बारह-मार्च-दो हजार बाईस' को प्राप्त किया है, उपर्युक्त Award Letter में मुझे Name Correction करवाना है।
  • इस हेतु UGC के द्वारा वित्तीय वर्ष 'दो हजार इक्कीस-बाईस' के लिये वैध OBC-NCL Certificate प्रस्तुत करनें की मांग की जा रही है। मेरे पास OBC-NCL Certificate है जो दिनाँक 'पंद्रह-जून-दो हजार बाईस' को जारी हुआ है। जो कि वित्तीय वर्ष 'दो हजार बाईस-तेईस' के लिए मान्य है। अतः मै UGC के समक्ष वित्तीय वर्ष 'दो हजार इक्कीस-बाईस' का OBC-NCL प्रस्तुत करनें में असमर्थ हूँ, यद्यपि मेरे पास पूर्व का केवल Offline OBC-Certificate उपलब्ध है।
  • उपर्युक्त समस्या के समाधान हेतु सक्षम प्राधिकारी द्वारा सत्यापित दस्तावेज की आवश्यकता है जिससे इस तथ्य की पुष्टि हो कि मैं वित्तीय वर्ष 'दो हजार इक्कीस-बाईस' में भी OBC-NCL में आती थी। 
  • इस हेतु मुझे आवश्यक वैध प्रक्रियाओं की जानकारी चाहिए... OBC-NCL Certificate न होने की स्थिति में किस सक्षम अधिकारी से Back Date OBC-NCL का Declaration Letter प्राप्त कर सकते है ? यह किसके अधिकार क्षेत्र में आता है व इसकी प्रक्रिया क्या है ? क्या इसका और भी कोई समाधान है...?

             धन्यवाद...🙏🏻



Learning

 0 Replies


Leave a reply

Your are not logged in . Please login to post replies

Click here to Login / Register  


Start a New Discussion Unreplied Threads



Popular Discussion


view more »




Post a Suggestion for LCI Team
Post a Legal Query