Exclusive HOLI Discounts!
Get Courses and Combos at Upto 50% OFF!
Upgrad
LCI Learning

Share on Facebook

Share on Twitter

Share on LinkedIn

Share on Email

Share More

Alok sharma   04 December 2020

Does university has right to change division of a student after declaration of result by changing number in practical and case study.

LAWyersclubindia Home Forum students Unanswered Reply Follow Thread New Topic does university has right to change division of a student after declaration of result by changing number in practical and case study. about 3 hours ago 0 Replies Report Alok sharma महोदय मैंने हाल ही में एलएलएम फाइनल ईयर का एग्जाम दिया था और संभवत विश्वविद्यालय में मेरा प्रथम स्थान होने के कारण रिजल्ट जारी होने के 1 दिन बाद जब मैंने साइट पर दोबारा रिजल्ट चेक किया तो मेरे केस स्टडी प्रैक्टिकल में नंबर कम कर दिए गए थे जिससे ना केवल यूनिवर्सिटी स्तर पर मेरी रैंक कम हो गई बल्कि मेरी डिवीजन भी फर्स्ट डिवीजन से सेकंड डिवीजन हो गई यूनिवर्सिटी जाकर पता करने पर मुझे जवाब दिया गया की एक्सटर्नल ने 70 में से नंबर देने के स्थान पर सो नंबर में से नंबर देने है ये समझ कर दिए है इसलिए मेरे जो 70 में से 62 नंबर दिए गए थे उनको कम करके 44 नंबर कर दिया गया जो कि किसी भी प्रकार से मुझे उचित नहीं लगता मुझे डाउट ही नहीं अपितु पूरा विश्वास है कि किसी अन्य स्टूडेंट को मेरिट में स्थान दिलाने के लिए मेरे साथ ऐसा किया गया है लेकिन क्योंकि अकेले मेरे साथ ऐसा किया जाना संभव नहीं था इसलिए मेरे ही क्लास के अन्य 37 विद्यार्थियों के नंबर भी कम कर दिए गए वह भी यह बोल कर के एक्सटर्नल ने 100 मार्क्स में से नंबर देने हैं यह समझकर नंबर दिए थे जबकि नंबर 70 में से देने थे इसलिए आप के नंबर कम किए गए हैं जबकि मैं जानता हूं कि स्टॉपल के सिद्धांत के अनुसार किसी भी स्टूडेंट के साथ ऐसा नहीं किया जा सकता कृपया मेरा मार्गदर्शन करे ।


Learning

 2 Replies

Hemant Agarwal (ha21@rediffmail.com Mumbai : 9820174108)     04 December 2020

1. Instead of thinking about all such nuisance about the authorities, you are advised to concentrate on your studies & career.

 

1 Like

Alok sharma   04 December 2020

पर सर् अगर 100 में से दिए होते नंबर तो किसी भी स्टूडेंट को 70 से ऊपर नही दिए , किसी एक स्टूडेट को तो दिए होते , जिस से ये विस्वास किया जा सकता कि 100 नंबर में से दिए है 70 में से नही 


Leave a reply

Your are not logged in . Please login to post replies

Click here to Login / Register